HDFC RuPay Credit Card

HDFC-UPI-RUPAY-Credit-Card

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे Website पर आज हम देखते हैं और एक नया आर्टिकल इसमें हम समझने वाले हैं HDFC RuPay Credit Card के बारे में | इसमें हम आपको पूरी जानकारी देने की कोशिश करेंगे तो बने रहिए हमारे साथ और पढ़िए हमारा पूरा आर्टिकल और लीजिए ज्यादा से ज्यादा फायदे | तो आइए सबसे पहले हम देखते हैं कि एचडीएफसी बैंक क्या है|

HISTORY of HDFC 

आवास विकास वित्त निगम लिमिटेड या HDFC भारत में निजी क्षेत्र में एक Bank स्थापित करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) से “सैद्धांतिक रूप से” अनुमोदन प्राप्त करने वाले पहले वित्तीय संस्थानों में से एक था। यह 1994 में भारतीय बैंकिंग उद्योग के उदारीकरण के लिए आरबीआई की नीति के हिस्से के रूप में किया गया था।

Credit Card kya hota hai

Credit Card एक प्रकार की क्रेडिट सुविधा है, जो बैंकों द्वारा प्रदान की जाती है जो ग्राहकों को पूर्व-अनुमोदित क्रेडिट सीमा के भीतर धन उधार लेने की अनुमति देती है। यह ग्राहकों को वस्तुओं और सेवाओं पर खरीद लेनदेन करने में सक्षम बनाता है। क्रेडिट कार्ड की सीमा क्रेडिट कार्ड जारीकर्ता द्वारा आय और Credit Score जैसे कारकों के आधार पर निर्धारित की जाती है, जो क्रेडिट सीमा भी तय करती है।

HDFC RuPay UPI Credit Card kya he 

HDFC Bank  UPI RUPAY Credit Card  के साथ, यूपीआई भुगतान के लिए सक्षम। अपने एचडीएफसी बैंक यूपीआई रुपे क्रेडिट कार्ड को यूपीआई ऐप से लिंक करें और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके की गई यूपीआई खरीदारी के लिए पुरस्कार अर्जित करें। एचडीएफसी बैंक यूपीआई रुपे क्रेडिट कार्ड केवल वर्चुअल कार्ड के रूप में जारी किया जाएगा और कोई भौतिक कार्ड नहीं भेजा जाएगा। आपकी सुविधा के लिए, यह कार्ड एचडीएफसी बैंक माईकार्ड्स में स्वत: पंजीकृत हो जाएगा और आप माईकार्ड्स में अपने कार्ड के विवरण देख सकते हैं।​​​​​​​

HDFC RuPay UPI Credit Card Features 

  1. Grocery , Supermarket और डाइनिंग खर्च और PayZapp लेनदेन पर 3% कैशपॉइंट। (एक कैलेंडर माह में अधिकतम 500 अंक अर्जित किए जा सकते हैं)
  2. यूटिलिटी खर्च पर 2% कैशपॉइंट (एक कैलेंडर महीने में अधिकतम 500 पॉइंट कमाए जा सकते हैं)
  3. अन्य खर्चों पर 1% कैशपॉइंट (किराया, वॉलेट लोड, ईएमआई, ईंधन और सरकारी श्रेणियों को छोड़कर) (एक कैलेंडर माह में अधिकतम 500 अंक अर्जित किए जा सकते हैं)

Note – उपरोक्त लाभ UPI और नियमित क्रेडिट कार्ड खर्च दोनों के लिए लागू हैं।

HDFC RuPay UPI Interest Free Credit Period

खरीदारी की तारीख से अपने एचडीएफसी बैंक यूपीआई रुपे क्रेडिट कार्ड पर 50 दिनों तक की Interest Free अवधि का लाभ उठाएं (व्यापारी द्वारा शुल्क जमा करने के अधीन)।

वार्षिक वर्ष में ₹25,000 और उससे अधिक खर्च करने पर Renewal सदस्यता शुल्क छूट प्राप्त करें

HDFC RuPay UPI Credit Card Reward Point

एचडीएफसी बैंक यूपीआई रुपे क्रेडिट कार्ड पर कमाए गए Cash Points को 1 कैशपॉइंट = ₹0.25 की दर से स्टेटमेंट बैलेंस के खिलाफ रिडीम किया जा सकता है, और इसे नेट बैंकिंग लॉगिन, या फिजिकल रिडेम्पशन फॉर्म के माध्यम से किया जा सकता है।

HDFC RuPay UPI Credit Card Fees and charges 

शामिल होना / नवीनीकरण सदस्यता शुल्क – ₹250 / – + लागू कर

अपनी क्रेडि ट कार्ड नवीनीकरण तिथि से पहले एक वार्षिक वर्ष में ₹25,000 या उससे अधिक खर्च करें और दूसरे वर्ष से अपना नवीनीकरण शुल्क माफ कर दें .

HDFC upi RuPay credit card apply online

Got below link and apply for HDFC UPI RuPay Credit Card online

APPLY

SBI BPCL credit card के बारे HINDI में जानकारी

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *