Pankaj udhas death गजल गायक पंकज उदास का लंबी बीमारी के बाद निधन

Pankaj udhas death News

दिग्गज ग़ज़ल गायक पंकज उदास (Pankaj udhas death news)का 26 फरवरी को लंबी बीमारी के बाद 72 साल की उम्र में निधन हो गया, जैसा कि उनके परिवार ने पुष्टि की है। गायक के परिवार ने एक बयान जारी कर ग़ज़ल गायक की मृत्यु की पुष्टि की।

बयान में कहा गया है: “बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी को पद्मश्री पंकज उदास के दुखद निधन के बारे में सूचित करते हुए दुखी हैं। उदास परिवार।”

गायक का आज सुबह 11 बजे मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ महीने पहले उन्हें कैंसर का पता चला था और वह किसी से नहीं मिल रहे थे।

गायक का अंतिम संस्कार मंगलवार (27 फरवरी) को किया जाएगा।

पंकज उदास की बेटी नायाब ने भी अपने पिता के निधन की खबर सोशल मीडिया पर शेयर की.

अंकज उदास , भावपूर्ण ग़ज़लों का पर्याय है, जिसने चार दशकों से अधिक समय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया है। 17 मई, 1951 को जेतपुर, गुजरात, भारत में जन्मे उदास की संगीत यात्रा कम उम्र में शुरू हुई, जिसका पालन-पोषण संगीत में डूबे परिवार ने किया। उनके बड़े भाई, मनहर उदास , पहले से ही बॉलीवुड में एक सफल पार्श्व गायक थे, जिससे पंकज के लिए संगीत की दुनिया में कदम रखने का मार्ग प्रशस्त हुआ।

उदास के शुरुआती करियर में उन्होंने हिंदी फिल्मों के लिए गाना गाया और यहां तक ​​कि भारतीय पॉप में भी काम किया। हालाँकि, उनकी असली पहचान ग़ज़ल के दायरे में थी, जो संगीत पर आधारित उर्दू कविता का एक रूप है। 1980 में, उन्होंने अपना पहला ग़ज़ल एल्बम, “आहट” रिलीज़ किया, जो एक शानदार करियर की शुरुआत थी, जिसमें उनके 60 से अधिक एकल एल्बम और कई सहयोगी प्रोजेक्ट रिलीज़ हुए।

About Chetan Velhal

Check Also

ajinkya rahane bought new car mercedesmaybach gls 600

अजिंक्य रहाणे ने खरीदी नई गाड़ी यह कौन सी नई गाड़ी खरीदी की है

Ajinkya Rahane new car Mercedes-Benz Maybach GLS 600 भारत और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *