SpiceJet Toilet में passenger Toilet के अंदर 100 मिनट फंसा रहा

SpiceJet Toilet में passenger Toilet के अंदर फंसा रहा

Spicejet Toilet का ताला जाम होने के बाद 100 मिनट से अधिक समय तक passenger Toilet के अंदर फंसा रहा

 

 

पता चला कि दरवाजे का ताला जाम होने के बाद 100 मिनट से अधिक समय तक Toilet के अंदर फंसा रहा, Passenger को अंततः बचा लिया गया, अन्य सभी Passenger के उतरने के बाद उसे सबसे अंत में उतारा गया। passenger के एक करीबी दोस्त ने भी एयरलाइन के इस दावे का खंडन किया है कि उसे चिकित्सा सहायता की पेशकश की गई थी |

भयभीत, घबराया हुआ, घुटा हुआ और घायल। ये शब्द स्पाइसजेट के एक passenger द्वारा मंगलवार को मुंबई-बेंगलुरु उड़ान के Toilet में हवा में बंद होने की अपनी पीड़ा का वर्णन करने के लिए उपयोग किए गए थे, जिसमें वह यात्रा कर रहा था।

पता चला कि दरवाजे का ताला जाम होने के बाद 100 मिनट से अधिक समय तक Toilet के अंदर फंसा रहा, passenger को अंततः बचा लिया गया, अन्य सभी यात्रियों के उतरने के बाद उसे सबसे अंत में उतारा गया।

बेंगलुरु में काम करने वाला सॉफ्टवेयर इंजीनियर स्पाइसजेट के SG-268 बोइंग 737-8 विमान से मुंबई में अपने परिवार से मिलने के बाद आईटी शहर लौट रहा था। फ्लाइट को मुंबई से रात 10:45 बजे उड़ान भरनी थी, लेकिन आखिरकार 2 बजे उड़ान भरी गई।

कहा जाता है कि फ्लाइट में चढ़ने के बाद सीट बेल्ट साइन बंद होने के बाद passenger Toilet में घुस गया, जो एक संकेत है कि passenger सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं।

बाहर निकलने के लिए Toilet का दरवाज़ा खोलने में असमर्थ होने के कारण, वह उड़ान के दौरान चालक दल का ध्यान आकर्षित करने के लिए 20 मिनट से अधिक समय तक संघर्ष करता रहा। जब वह अंततः उन्हें सचेत करने में कामयाब रहे, तो चालक दल दरवाज़ा खोलने में असफल रहे, जो हवा के दबाव के कारण और अधिक जाम हो गया था।

सबसे पहले, वह यह सुनने में असमर्थ था कि उड़ान परिचारक उससे क्या संवाद करने की कोशिश कर रहे थे। घबराहट की स्थिति में, वह उनके निर्देश सुनने के लिए खुद को दरवाजे के करीब ले गया।

एक केबिन क्रू सदस्य उन्हें एक नोट देने में कामयाब रहा, जिसमें लिखा था: “सर, हमने दरवाजा खोलने की पूरी कोशिश की; हालाँकि, हम नहीं कर सके। घबड़ाएं नहीं। हम कुछ ही मिनटों में उतर रहे हैं, इसलिए कृपया कमोड का ढक्कन बंद कर दें और उस पर बैठ जाएं और खुद को सुरक्षित कर लें। जैसे ही मुख्य दरवाज़ा खुलेगा, एक इंजीनियर आएगा।”

स्थिति की गंभीरता के बावजूद, सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने खुद को Toilet के अंदर बंद कर लिया और घटना के सबूत के तौर पर दरवाजा खोलने की कोशिशों को रिकॉर्ड किया। वीडियो में स्पष्ट रूप से कुंडी खुली स्थिति में दिखाई देती है और दरवाजे का नॉब भी रिकॉर्ड होता है, लेकिन दरवाजा जाम रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *