Askok Leyland Q4 Result 2020

Ashok Leyland Q4 Result

 

Askok Leyland Q4 Result 2020

Askok Leyland headquarter चेन्नई में स्थित है . सन् 1948 में इसकी स्थापना रघुनंदन सरन द्वारा की गई वह पंजाब के एक भारतीय स्वतंत्रता सेनानी थे।|आजादी के बाद, उन्हें भारत के पहले प्रधान मंत्री नेहरू ने एक आधुनिक औद्योगिक उद्यम में निवेश करने के लिए मनाया |रघुनंदन सरन ने पहले commercial vehicle की असेंबली के लिए इंग्लैंड के Leyland के साथ बातचीत की थी |World में बसों का चौथा सबसे बड़ा Manufacturer और Globaly स्तर पर Truck  का 10 वां सबसे बड़ा Manufacturer है। 

इसने वित्त वर्ष 2016 में लगभग 140,000 Vehicles (M & HCV + LCV) बेचे। Tourister Bus के विकल्प के साथ 10 seater bus  से लेकर 74 seater bus (M & HCV = LCV) तक, अशोक लीलैंड बस सेगमेंट में एक मार्केट Leader है।1980 के दशक की शुरुआत में Askok Leyland ने जापानी कंपनी Hino Motors के साथ सहयोग किया, जिसमें से H- Searies engine के लिए तकनीक का इस्तेमाल किया गया था। 

Askok Leyland Q4 Result 2020

Hinduja Groups फ्लैगशिप की भारत की सबसे बड़ी प्रमुख Commercial vehicle manufacturer Ashok Leyland Q4 Result 2020 ने इस Quarter4 के लिए 57 करोड़ रुपये का स्टैंडअलोन loss बताया। एक साल पहले 8,846 करोड़ रुपये से 57% घटकर 3,838 करोड़ रुपये रहा | ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन (EBITDA) से पहले की Income 81% घटकर 183 करोड़ रुपये हो गई।

कंपनी ने तिमाही में निवेश और कुछ उत्पादों के बंद होने के कारण तिमाही के दौरान 69 करोड़ रुपये का असाधारण शुल्क लिया। March 2020 को Financial year  लिए, कंपनी ने 240 करोड़ रुपये का Profit दर्ज किया| मार्च तिमाही में स्टैंडअलोन loss में 57 करोड़ रुपये की Report के बावजूद Askok Leyland NSE -0.56% के शेयर शुक्रवार के कारोबार में 3 प्रतिशत बढ़ गए। विश्लेषकों ने कहा कि परिणाम कई मोर्चों पर बेहतर-से-अपेक्षित थे

बिज़नेस आईडिया काम पैसो में

लाइक कीजिये हमरा फेसबुक पेज ऐसी जानकारी फेसबुक पे पाने के लिए

About Chetan Velhal

Check Also

Pankaj udhas death

Pankaj udhas death गजल गायक पंकज उदास का लंबी बीमारी के बाद निधन

Pankaj udhas death News दिग्गज ग़ज़ल गायक पंकज उदास (Pankaj udhas death news)का 26 फरवरी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *